Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

रंगों के माध्यम से कलाकारों ने बनाया मॉडल की लाइव पेंटिंग

रायपुर। यूनुस आर्ट गैलरी रायपुर की ओर से रविवार को एक दिवसीय लाइव मॉडल पेंटिंग का आयोजन किया गया। लाइव मॉडल पेंटिंग में बतौर मॉडल छॉलीवुड के...



रायपुर। यूनुस आर्ट गैलरी रायपुर की ओर से रविवार को एक दिवसीय लाइव मॉडल पेंटिंग का आयोजन किया गया। लाइव मॉडल पेंटिंग में बतौर मॉडल छॉलीवुड के मशहूर एक्ट्रेस व मॉडल वीणा सेंद्रे शामिल हुई। वहीं प्रदेश भर के नामचिन्ह कलाकारों ने सामने बैठकर मॉडल की लाइव पेंटिंग बनाया। कलाकारों ने कैनवास पर रंगों के माध्यम से अपनी हुनर की जादू दिखाया। इनकी कलाकारी देखकर दर्शक तब हैरान हो गए जब कलाकारों ने पलभर में मॉडल की स्केच बनाकर रंगों से खेलते हुए मॉडल की हु-ब-हु तस्वीर उतार दी। जिसे देख मॉडल को भी अपनी आंखों पर भरोसा नहीं हुआ। बता दें कि आर्ट गैलरी की ओर से पिछले पांच सालों से लगातार यह आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन को देखने के लिए रायपुर सहित प्रदेश भर से दर्शक शामिल हुए। आर्ट गैलरी के फाउंडर शेख यूनुस ने बताया कि लाइव मॉडल पेंटिंग में प्रदेश भर के कलाकार शामिल हुए। जिंहोने मॉडल को अपनी कैनवास पर उकेरा। उन्होंने यह भी बताया कि लाइव मॉडल पेंटिंग कलाकारों के लिए मुशकिल होता है। क्योंकि सामने बैठी मॉडल की पोजीशन चेंज होती रहती है। जबकि फोटो से पोट्रेट बनाने में बहुत आसानी होती है। लाइव मॉडल पेंटिंग में कलाकारों ने अपनी बेहतर प्रस्तुति देकर दर्शकों को खूब लुभाया। कार्यक्रम रविवार को यूनुस आर्ट गैलरी चौबे कॉलोनी, रायपुर में सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक रहा। कलाकार के रूप में के. के. अग्रवाल, भोजराज धनगर, अविंद यदु, अमनुल हक, अजय देशकर, उज्जवल यदु, मधुकर कोस्टा आदि शामिल हुए।

लाइव पेंटिंग देख कला सीखना चाहती है  वीणा सेंद्रे

मॉडल के रूप शामिल हुई वीणा सेंद्रे अपनी लाइव पेंटिंग देखकर वह भी पेंटिंग सीखने की चाहत रहखती है। विणा ने बताया कि कला सभी इंसान के अंदर होती है। बस उसे बाहर लाने की जरूरत है। मैं पहली बार कलाकारों के माध्यम से इस कला को इतने करीब से देखी। मुझे जब भी मौका मिला तो मैं पेंटिंग सीखने की ख्वाहिश मंद हूं। क्यूंकि मेरे पिता जी भी पेंटिंग करते थे। इसलिए भी मुझे पेंटिंग बहुत पसंद है।

No comments

दुनिया

//