Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

राजधानी में 19वें निःशुल्क नियमित योगाभ्यास केंद्र का योग आयोग द्वारा शुभारंभ

  छत्तीसगढ़ योग आयोग द्वारा लोगों को स्वस्थ जीवन शैली के लिए प्रेरित करने के लिए निःशुल्क योगाभ्यास केंद्र खोले जा रहे हैं। इसी कड़ी में  छत्त...

 


छत्तीसगढ़ योग आयोग द्वारा लोगों को स्वस्थ जीवन शैली के लिए प्रेरित करने के लिए निःशुल्क योगाभ्यास केंद्र खोले जा रहे हैं। इसी कड़ी में  छत्तीसगढ़ योग आयोग के अध्यक्ष  ज्ञानेश शर्मा के मुख्य आतिथ्य में आज रायपुर नगर निगम नियमित योगाभ्यास कार्यक्रम के अंतर्गत टिकरापारा के वार्ड क्रमांक 58, शहीद पंकज विक्रम वार्ड स्थित गोंडवाना भवन में 19वें निःशुल्क नियमित योगाभ्यास केंद्र का शुभारंभ किया गया। यहां योग प्रशिक्षक  विद्या देवी साहू द्वारा प्रतिदिन प्रातः 5 बजे से 06.30 बजे तक योगाभ्यास कराया जाएगा।



 अध्यक्ष  ज्ञानेश शर्मा ने आपने उद्बोधन में कहा कि सभी आयु वर्ग के स्वस्थ रहने के लिए योग महत्वपूर्ण और सरल साधन है। विशेषकर कम उम्र से ही बच्चों के दिनचर्या में योग को शामिल करने से बौद्धिक शक्ति व स्मरण शक्ति का विकास होता है। यह आचरण व्यवहार को सुदृढ़ बनाता है, जिससे बच्चे अपने सुनहरे भविष्य का खुद अच्छे ढंग से निर्माण कर सकते हैं। इस अवसर पर विशेष अतिथि योग आयोग के सचिव  एम. एल. पाण्डेय ने आयोग द्वारा संचालित गतिविधियों के विषय में संक्षिप्त जानकारी प्रदान की। कार्यक्रम में वार्ड पार्षद निशा देवेन्द्र यादव, पार्षद  सतनाम सिंह, योग साधकगण सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

No comments

दुनिया

//