Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

छत्तीसगढ़ में 36 हजार से अधिक वाहनों का पंजीयन, रायपुर सबसे आगे

रायपुर: भले ही देश में अभी भी मंदी का दौर चल रहा होगा, लेकिन वाहनों की खरीदी की तुलना करें तो छत्तीसगढ़ का बाजार काफी तेज है. जून माह में ही...



रायपुर: भले ही देश में अभी भी मंदी का दौर चल रहा होगा, लेकिन वाहनों की खरीदी की तुलना करें तो छत्तीसगढ़ का बाजार काफी तेज है. जून माह में ही 36291 वाहनों की बिक्री हुई है. सभी प्रकार के वाहनों के साथ-साथ नए कंस्ट्रक्शन इक्विपमेंट की भी बिक्री हुई है. इस बात की गवाही आरटीओ से मिले आंकड़े दे रहे. नए वाहनों के पंजीयन में आरटीओ रायपुर प्रदेश में सबसे आगे है. दूसरे स्थान पर बिलासपुर और तीसरे स्थान पर दुर्ग है. आरटीओ रायपुर में 1 माह के दौरान 6,500 नए वाहनों का पंजीयन कराया गया है. दूसरे स्थान पर आरटीओ बिलासपुर में 2,786 नए वाहनों का रजिस्ट्रेशन हुआ है. 2,775 वाहनों के पंजीयन के साथ आरटीओ दुर्ग तीसरे स्थान पर है.


3,775 पैसेंजर कार: प्रदेश के सभी क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय में 3775 नई पैसेंजर कार का पंजीयन हुआ है. नई कारों की बिक्री में राजधानी सबसे आगे है. आरटीओ रायपुर में 1104 नई पैसेंजर कार का पंजीयन किया गया है. दूसरे स्थान पर आरटीओ दुर्ग में 496 नई कारों का पंजीयन किया गया. 398 नई कारों के पंजीयन के साथ बिलासपुर आरटीओ को तीसरा स्थान मिला है.


27 हजार से ज्यादा मोटरसाइकिल स्कूटर: प्रदेश के आरटीओ, एआरटीओ और डीटीओ कार्यालयों में 1 माह के दौरान 27253 नए स्कूटर मोटर साइकिल का पंजीयन किया गया है. टू व्हीकल की बिक्री में भी राजधानी को पहला स्थान मिला है. आरटीओ रायपुर में 4294 नए स्कूटर मोटरसाइकिल का पंजीयन किया गया है. बिलासपुर आरटीओ में 2007 स्कूटर मोटर साइकिल का पंजीयन किया गया है. दुर्ग आरटीओ में 1,934 स्कूटर मोटरसाइकिल का रजिस्ट्रेशन हुआ है. जून 2022 में प्रदेश के सभी 28 आरटीओ, एआरटीओ और डीटीओ कार्यालयों में नई पैसेंजर कार और स्कूटर मोटरसाइकिल का पंजीयन किया गया है.


क्या कहते हैं अफसर: रायपुर एआरटीओ योगेश्वरी वर्मा ने बताया " छ्त्तीसगढ़ में जून माह में 36291 नए वाहनों का पंजीयन हुआ है. सर्वाधिक पंजीयन रायपुर आरटीओ में हुआ है. उसके बाद बिलासपुर और दुर्ग है. जून में सभी तरह के नए वाहनों का पंजीयन किया गया है.

No comments

दुनिया

//