Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही कलेक्टर ने साप्ताहिक समय सीमा की बैठक ली,प्रगतिरत कार्य को पूर्ण करने के दिए निर्देश

 गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही, 3 जनवरी 2023 कलेक्टर  ऋचा प्रकाश चौधरी ने आज साप्ताहिक समय सीमा की बैठक में आगामी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस तथा 10 फ...




 गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही, 3 जनवरी 2023


कलेक्टर  ऋचा प्रकाश चौधरी ने आज साप्ताहिक समय सीमा की बैठक में आगामी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस तथा 10 फरवरी को जिला गठन के उपलक्ष्य में हर साल मनाये जाने वाले अरपा महोत्सव के अवसर पर लोकार्पण हेतु नगर पंचायत गौरेला में दत्तात्रेय गार्डन, स्मृति वन, धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर एवं संजय चौक में गांधी प्रतिमा और पेंड्रा में प्रेस क्लब सह पुस्तकालय भवन के प्रगतिरत कार्य को पूर्ण करने के निर्देश संबंधित विभागों को दिए।

          बैठक में कलेक्टर ने जनसमस्याओं एवं जन शिकायतों के निराकरण तथा विभिन्न योजनाओं के प्रगति की विभागवार समीक्षा की। उन्होंने गोधन न्याय योजना के तहत गौठानों में गोबर खरीदी, वर्मी कम्पोस्ट निर्माण एवं उठाव तथा भुगतान की जनपद एवं नगर पंचायत वार समीक्षा की। उन्होने नए गौठानों में जहां वर्मी-पिट बन गए है वहां गोबर खरीदी एवं वर्मी कम्पोस्ट का उत्पादन शुरू कराने के निर्देश दिए।

           कलेक्टर ने समर्थन मूल्य पर धान खरीदी के समीक्षा के दौरान सभी जिला नोडल अधिकारियों को धान खरीदी केंद्रों का नियमित रूप से निरीक्षण करने तथा लक्ष्य के अनुरूप धान खरीदी एवं मीलर्स द्वारा धान उठाव सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्वामी आत्मानंद हिन्दी एवं अंग्रेजी माध्यम स्कूल योजना के तहत चार नए स्वीकृत भवनों हेतु तकनीकी स्वीकृति के लिए लोक निर्माण एवं शिक्षा विभाग को समन्वय से शीघ्र कार्य संपादित करने के निर्देश दिए।

           बैठक में पर्यटन स्थलों की साफ-सफाई तथा जन सुविधा का विस्तार, आयुष्मान भारत योजना के तहत सभी पात्र राशन कार्ड धारी परिवारों के निःशुल्क आयुष्मान कार्ड बनाने, आंकलन शिविर में दिव्यांगजनों को लाभान्वित करने, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, भू-अर्जन का मुआवजा वितरण, चिटफंड प्रकरणों के निराकरण, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की भर्ती, स्कूलों-छात्रावासों के मरम्मत का कार्य बरसात के पहले पूर्ण करने के साथ ही विभिन्न प्रकरणों के निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया। बैठक में वनमण्डलाधिकारी  सत्यदेव शर्मा, अपर कलेक्टर  बीसी एक्का, परियोजना निदेशक डीआरडीए आर के खूंटे, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अर्चना झा सहित जिला अधिकारी उपस्थित थे। 


No comments

दुनिया

//