Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

पहली बार किसी फिल्म की अंतरिक्ष में शूट हुए सीन,THE CHALLENGE का दमदार ट्रेलर रिलीज

 रूस। अंतरिक्ष के क्षेत्र में पूरी दुनिया एक ऐतिहासिक मौके का गवाह बन चुकी है। यह इतिहास रचा है रूस ने, जिसने धरती पर फिल्म की शूटिंग पूरी क...


 रूस। अंतरिक्ष के क्षेत्र में पूरी दुनिया एक ऐतिहासिक मौके का गवाह बन चुकी है। यह इतिहास रचा है रूस ने, जिसने धरती पर फिल्म की शूटिंग पूरी करने के बजाय स्पेस में शूट पूरा कर दिखाया है। क्लिम शिपेंको की फिल्म ‘द चैलेंज’ “THE CHALLENGE” के कुछ सीन्स को स्पेस में शूट किया गया है। रविवार को फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया,


जिसमें स्पेस से जुड़े कई सीन दिखाए गए। विदेशी ऑडियंस ने ट्रेलर को हरी झंडी दिखाई है। यानी कि उन्हें फिल्म का ट्रेलर बहुत पसंद आया है। सिर्फ इतना ही नहीं, बल्कि क्लिम शिफेंको की इस फिल्म के जरिये एक नया रिकॉर्ड भी बन गया है। स्पेस में सीन्स फिलमाने वाली यह पहली मूवी बन गई है। इसी के साथ रूस अंतरिक्ष में शूटिंग करने वाला पहला देश बन गया है।


‘द चैलेंज’ ने तोड़ा टॉम क्रूज की फिल्म का रिकॉर्ड

यह फिल्म एक महिला डॉक्टर की कहानी पर आधारित है, जो कि एक अंतरिक्ष यात्री को बचाने के लिए आईएसएस की उड़ान भरती है। जब फिल्म की शूटिंग अंतरिक्ष में होना शुरू हुई थी, तब नासा ने भी ट्वीट कर जानकारी दी थी।


नासा ने रूसी अभिनेत्री, फिल्म निर्माता और अंतरिक्ष यात्री Anton Shkaplerov की लॉन्चिंग के समय के बारे में जानकारी दी थी।

अंतरिक्ष में फिल्म शूटिंग पूरी करने के लिहाज से ‘द चैलेंज’ ने टॉम क्रूज की ‘मिशन इम्पॉसिबल‘ का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। माना जा रहा था कि उनकी फिल्म मिशन इम्पॉसिबल स्पेस में शूटिंग करने वाली पहली फिल्म होगी, लेकिन रिलीज की डेट्स आगे बढ़ जाने की वजह से उनकी यह फिल्म इस मामले में पीछे रह गई। टॉम क्रूज ने ‘मिशन इम्पॉसिबल’ के बारे में 2020 में जानकारी दी थी। इस फिल्म की अनाउंसमेंट के चार महीने बाद ‘द चैलेंज’ की घोषणा की गई थी।





No comments

दुनिया

//