Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

देश को बर्बादी के गर्त से निकालेगी कांग्रेस की 5 न्याय 25 गारंटी : शाहिद खान

राजनांदगांव । प्रदेश कांग्रेस महामंत्री व राजनांदगांव लोकसभा प्रभारी शाहिद खान ने राजनांदगांव लोकसभा प्रत्याशी भूपेश बघेल के पक्ष में माहौल ...

राजनांदगांव । प्रदेश कांग्रेस महामंत्री व राजनांदगांव लोकसभा प्रभारी शाहिद खान ने राजनांदगांव लोकसभा प्रत्याशी भूपेश बघेल के पक्ष में माहौल का दावा करते हुए कहा कि भाजपा लगातार जुमले और झूठ को जनता के बीच चुनावी समर में परोस रही है। भाजपा पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि 10 वर्षों में भाजपा ने देश को महंगाई बेरोजगारी के साथ-साथ धार्मिक वैमनस्यता के साथ 215 लाख करोड़ के कर्ज लाकर खड़ा कर दिया है। इससे देश को बचाने के लिए कांग्रेस सहित इंडी गठबंधन प्रयासरत हैं।

शाहिद खान ने कहा कि कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में पांच और 25 गारंटी की जो बात की है उससे देश का हर वर्ग खुशहाल होगा। किसान न्याय योजना से किसानों को उनके फसल का वाजिब हक एवं एमएसपी की गारंटी, कर्ज माफ और कृषि यंत्रों पर लगी जीएसटी को हटाने बात की है। वहीं नारी न्याय के लिए महालक्ष्मी योजना के अंतर्गत प्रत्येक गरीब परिवार के एक महिला को 1 रुपए लाख सालाना देने की बात कांग्रेस ने की है। महिलाओं को सरकारी नौकरियों में 50% आरक्षण की बात के साथ-साथ कामकाजी महिलाओं की सुरक्षा के लिए हॉस्टल सुविधा देने की बात की है। इसी प्रकार युवा न्याय से युवाओं के लिए वर्तमान समय में 30 लाख से अधिक सरकारी विभागों में पद रिक्त होने के बाद भी भाजपा ने भर्ती नहीं की है अतः कांग्रेस सरकार 30 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी तत्काल देने एवं 4 साल में अग्नि वीर बनाकर उन्हें रिटायर करने के भाजपा की योजना को निरस्त कर पुरानी भर्ती प्रक्रिया अपनाने की बात कही है। साथ-साथ युवाओं को सक्षम बनाने के लिए अप्रेंटिसशिप एक्ट के तहत 25 वर्ष से कम आयु वाले स्नातक एवं डिप्लोमा धारी युवकों को 1 लाख देने के साथ-साथ पेपर लीक जैसे मामले में कठोर कानून बनाने की बात कांग्रेस ने की है। श्रमिक न्याय योजना में मनरेगा श्रमिकों को 400 रु प्रतिदिन मजदूरी देने के साथ-साथ जिगि वर्कर्स को कानूनी सुरक्षा प्रदान करने की बात की है। हिस्सेदारी न्याय योजना में जल जंगल जमीन का कानूनी हक एवं वन अधिकार अधिनियम के तहत आदिवासियों के हितों के साथ-साथ सामाजिक आर्थिक जातिगत जनगणना की बात भी कांग्रेस ने की है। इसके चलते भाजपा अंधेरे की कोप भवन में चली गई है।


No comments

दुनिया

//