Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

शॉप टू शॉप” पहुंचकर बीएड प्रशिक्षणार्थी दे रहे मतदान के संदेश का ग्रीटिंग कार्ड

अम्बिकापुर। अम्बिकापुरः लोकसभा चुनाव 2024 के तहत कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी के मार्गदर्शन में जारी मतदाता जागरूकता अभियान की कड़ी में ...

अम्बिकापुर। अम्बिकापुरः लोकसभा चुनाव 2024 के तहत कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी के मार्गदर्शन में जारी मतदाता जागरूकता अभियान की कड़ी में सरस्वती शिक्षा महाविद्यालय अंबिकापुर के द्वारा “शॉप टू शॉप“ मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन रविवार को किया गया।

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ श्रद्धा मिश्रा एवं नोडल अधिकारी रानी रजक के नेतृत्व में शुरू कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य “शॉप टू शॉप“ यानी हर दुकान में जाकर मतदाता जागरूकता अभियान चलाना है,जिसके लिए  महाविद्यालय के सभी प्रशिक्षणार्थियों द्वारा मतदाता जागरूकता ग्रीटिंग कार्ड का निर्माण किया गया जिसमें उन्होंने मतदान के प्रति अपने-अपने विचारों को अंकित किया तथा मतदान के प्रति सभी नागरिकों को जागरूक करने हेतु स्लोगन व विचारों को अंकित करते हुए मतदान का महत्व बताया है। हम सभी को मतदान करना ही चाहिए, यदि हम मतदान नहीं करते हैं तो हमारा कर्तव्य पूरा नहीं होगा इसलिए हम सभी को अपने अधिकारों की रक्षा के लिए मतदान अवश्य करना चाहिए।

यह  कार्यक्रम अंबिकापुर नगर के व्यावसायिक वर्ग को शत प्रतिशत मतदान करने हेतु जागृत करने के लिए है। मतदाता जागरूकता के लिए निर्मित किया गया यह कार्ड “शॉप टू शॉप“ जाकर दिया जाएगा। नोडल अधिकारी रानी रजक द्वारा सभी प्रशिक्षणार्थियों को मतदाता जागरूकता संबंधित विभिन्न प्रकार के गतिविधियों के बारे में बताया गया और कहा गया कि हमें नवीन गतिविधियों के माध्यम से सभी नागरिकों को शत प्रतिशत मतदान के लिए जागरुक करना होगा तथा उनके सामने इस प्रकार के गतिविधि लानी होगी जिसे देखकर वह  जागरूक हो सके एवं शत प्रतिशत मतदान करने में अपना योगदान निश्चित करें।

इसी की ओर कदम बढ़ाते हुए महाविद्यालय के समस्त प्रशिक्षणार्थियों ने नोडल अधिकारी के द्वारा दिए गए समस्त दिशा निर्देश को समझा तथा सभी ने मिलकर शपथ लिया कि वह शत प्रतिशत मतदान इस वर्ष अवश्य करेंगे और सभी को शत प्रतिशत मतदान किए जाने हेतु अपील की गई।

No comments

दुनिया

//