Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

कोरोना मरीजों का पूरा रिकार्ड रखने के लिए छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव ने दिए निर्देश…

छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने कोरोना संक्रमण से ग्रस्त, होम आइसोलेशन में रहकर उपचार कराने वाले मरीजों के डेटा का संकलन करने को कहा ह...



छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने कोरोना संक्रमण से ग्रस्त, होम आइसोलेशन में रहकर उपचार कराने वाले मरीजों के डेटा का संकलन करने को कहा है।

संभाग आयुक्तों व कलेक्टरों के साथ शनिवार को बैठक में उन्होंने वैक्सीन की प्रथम डोज ले चुके लोगों को दूसरे डोज की अनिवार्यता समझाते हुए दूसरे डोज का टीका लेने के लिए सूचित करने के निर्देश दिए।

मुख्य सचिव जैन ने कहा है कि स्वास्थ्य विभाग के पास कोविड-19 के टीके पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं। अत: पात्र सभी लोगों को टीकाकरण के लिए टीकाकरण केंद्र तक पहुंचने के लिए प्रेरित किया जाए। उन्होंने संक्रमण की जांच में तेजी लाने के निर्देश दिए। जिला स्तर पर गठित कंट्रोल रूम में कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण केंद्र, अस्पतालों में उपलब्ध बिस्तर आदि सभी जानकारियां रखने के निर्देश भी दिए।

यह भी कहा कि कलेक्टर स्वयं प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से स्थानीय मीडिया को समय-समय पर जानकारी उपलब्ध कराते रहें। जैन ने कलेक्टरों से कहा है कि मौजूदा तीसरी लहर में गंभीर संक्रमित मरीजों के अस्पतालों में भर्ती होने की दर बेहद कम है। उसके बाद भी संक्रमण के कारण होने वाले मौतों को गंभीरता से लेते हुए विस्तृत जानकारी संकलित की जाएं और मरीजों का इलाज सुनिश्चित किया जाए।

No comments

दुनिया

//