Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

सीएम बोले, मैं देखना आया हूँ…हमारी योजना आप तक पहुंची या नहीं…

  कवर्धा।  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज कबीरधाम जिले के कवर्धा विधानसभा में भेंट-मुलाकात करने पहुंचे। यहाँ उन्होंने चौपाल लगाकर आम जनता से सरका...

 


कवर्धा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज कबीरधाम जिले के कवर्धा विधानसभा में भेंट-मुलाकात करने पहुंचे। यहाँ उन्होंने चौपाल लगाकर आम जनता से सरकारी कामकाज का ब्यौरा लिया, साथ ही उनकी शिकायत और मांगों पर भी कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की।

भेंट मुलाकात के दौरान सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि “मैं देखना आया हूँ कि लोगों तक हमारी योजनाओं का लाभ पहुंच रहा है या नहीं। ग्राम झलमला और आसपास के गांवों से लोग यहाँ बड़ी संख्या में उपस्थित है।”

चर्चा के दौर में किसान घनश्याम साहू ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बताया “मेरा 1.50 लाख रूपये का कर्जा माफ हुआ है, इस पैसे से ट्रैक्टर खरीदा है। मुख्यमंत्री ने उन्हें बधाई दी और कहा कि अब किसानों का ट्रैक्टर लोन न चुका पाने की वजह से जब्त नहीं हो रहा है, किसानों को पैसा मिल रहा है वे समय पर अपनी किश्त पटा पा रहे हैं।

चर्चा को आगे बढ़ाते हुए सीएम ने वहां उपस्थित लोगों से पूछा “कितने लोगों का राशनकार्ड बना है, इस पर बड़ी संख्या में आम जनता ने हाथ उठाकर हां में जवाब दिया। वहीं ग्राम चिल्फी से आए प्रकाश अग्रवाल ने मुख्यमंत्री को बताया कि अभी तक गोधन न्याय योजना के तहत गोबर बेचकर 40 हजार रूपये का लाभ कमाया है, मेरे घर में 10 गाय हैं, जिनसे प्राप्त गोबर बेचकर अच्छी आय हो रही है, इस पर मुख्यमंत्री ने उन्हें बधाई दी। इसी तरह से तमाम ग्रामीणों से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने संवाद किया।

भेंट मुलाक़ात : सीएम भूपेश ने की ये घोषणा

  1. ग्राम झलमला में नया ग्राम पंचायत भवन बनाया जाएगा।
  2. ग्राम झलमला स्थित हाई स्कूल और कन्या आश्रम में बॉउंड्रीवाल निर्माण।
  3. ग्राम झलमला में मंदिर से लेकर आंगनबाड़ी भवन तक और टॉवर से लेकर हाई स्कूल भवन तक सीसी रोड निर्माण।
  4. ग्राम बोइरकछरा से गंडईखुर्द तक सड़क निर्माण।
  5. कवर्धा पोड़ी मुख्य मार्ग से ग्राम परसहा गाड़ाघाट तक सड़क निर्माण।
  6. कुसुमघटा से बोइर कछरा मार्ग में फोक नदी पर उच्चस्तरीय पुल का निर्माण।
  7. चिल्फी, रेंगाखार और पोड़ी में स्वामी आत्मानंद स्कूल खोलने की घोषणा।

No comments

दुनिया

//