Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

अब कुनकुरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शुरू होगी डायलिसिस की सुविधा

जशपुरनगर, 18 मार्च 2024। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पहल पर कुनकुरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जल्द ही डायलिसिस की सुविधा शुरू हो जा...

जशपुरनगर, 18 मार्च 2024। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पहल पर कुनकुरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जल्द ही डायलिसिस की सुविधा शुरू हो जाएगी। इससे किडनी की बीमारी से जूझ रहे मरीजों को डायलिसिस के लिए जिला मुख्यालय जशपुर और बड़े शहरों की दौड़ से मुक्ति मिल सकेगी। सीएमएचओ डा वीके इंदरवार ने बताया कि डायलिसिस शुरू करने के लिए स्थान का चयन शीघ्र कर लिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि फिलहाल जिला चिकित्सालय में डायलिसिस की सुविधा उपलब्ध है। जानकारी के लिए बता दें कि जिले में स्वास्थ्य सुविधा का तेजी से विस्तार हो रहा है।

बीते तीन माह के दौरान जिले के कुनकुरी में 220 बिस्तर की क्षमता वाले सर्वसुविधायुक्त अस्पताल निर्माण की स्वीकृति बजट में दिया गया है। इसके साथ जिले के 4 उप स्वास्थ्य केंद्र को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के रूप में उन्नत करने ओर जिला चिकित्सालय को आदर्श चिकित्सालय के रूप में विकसित करने की घोषणा भी की जा चुकी है। जिले में एंबुलेंस व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए पांच अतिरिक्त एंबुलेंस भी जिले को मिल चुकी है। इसके साथ ही बगिया स्थित सीएम कैंप की पहल पर 200 से अधिक मरीजों को स्वास्थ्य सुविधा से संबंधित सहायता उपलब्ध कराई जा चुकी है।

No comments

दुनिया

//