Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

टार्च की रोशनी से भड़के हाथी ने राजमिस्त्री को कुचला

जशपुरनगर, 17 मार्च 2024। टार्च की रोशनी से भड़के हाथी ने हमला कर राजमिस्त्री को उठाकर जमीन में पटक कर कुचल दिया। घटना में गंभीर रूप से घायल ह...

जशपुरनगर, 17 मार्च 2024। टार्च की रोशनी से भड़के हाथी ने हमला कर राजमिस्त्री को उठाकर जमीन में पटक कर कुचल दिया। घटना में गंभीर रूप से घायल हुए राजमिस्त्री की उपचार के दौरान मौत हो गई। घटना के समय हाथी तालाब में नहा रहा था।

घटना जिले के बगीचा वन परिक्षेत्र के ग्राम पंचायत पसिया के नवघुटरी जंगल की है। डिप्टी रेंजर प्रमोद शुक्ला ने बताया कि सरगुजा की ओर से हाथियों का एक दल बगीचा क्षेत्र में आया हुआ है। इस दल से अलग होकर एक हाथी पसिया के जंगल में पहुंच गया था। शनिवार को नवघुटरी निवासी खुलेश्वर राम नागवंशी काम करने के बाद शाम को घर लौटने की तैयारी कर रहा था। जंगल में हाथी की उपस्थिति की जानकारी देते हुए सरपंच सहित ग्रामीणों ने खुलेश्वर को गांव में ही रूकने की सलाह दी।

लेकिन खुलेश्वर ने घर जाने की इच्छा जताई। इस पर ग्रामीणों ने उसे सुरक्षित जंगल पार कराने के लिए एक ग्रामीण को साथ कर दिया। डिप्टी रेंजर के अनुसार रास्ते में खुलेश्वर ने हाथी को तालाब में नहाते देखने के लिए उत्सुकतावश टार्च को जला दिया। इससे भड़के हाथी ने दोनों ग्रामीणों पर आक्रमण कर दिया। हाथी के दौडाने पर कुमेश्वर किसी तरह जान बचा कर भागने में कामयाब रहा। वहीं खुमेश्वर को सूढ़ में लपेट कर हाथी ने जमीन में पटककर कुचल दिया। कुमेश्वर ने घटना की सूचना ग्रामीण व वन विभाग को दी।

सूचना पर ग्रामीणों के साथ घटनास्थल पहुंच कर घायल खुमेश्वर को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बगीचा पहुंचाया। यहां उपचार के दौरान गंभीर रूप से घायल खुमेश्वर की मौत हो गई है। पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार के लिए वन विभाग ने स्वजनों को सौंप दिया है। तात्कालिक सहायता के रूप में वन विभाग ने मृतक के आश्रितों को 25 हजार रूपये उपलब्ध कराया है। मुआवजा की शेष राशि के लिए प्रकरण तैयार करने में विभाग जुटा हुआ है।


No comments

दुनिया

//